SELECT `treatments`.`page_banner`, `treatments`.`title_text`, `treatments`.`h1_tag`, `treatments_lang`.`title`, `treatments_lang`.`content` FROM `treatments_lang` INNER JOIN `treatments` ON `treatments`.`treatment_id` = `treatments_lang`.`treatmentid` WHERE `treatments`.`slug` = 'paediatric-rheumatology' AND `treatments`.`status_ind` = 1 AND `treatments_lang`.`language_id` = '2' AND `treatments_lang`.`status_ind` = 1 ManipalHospitals  
banner-img

पीडियाट्रिक रुमेटोलॉजी

गठिया जैसी अस्थियों के रोग हमेशा उम्र से संबंधित स्थिति नहीं होते हैं। यह रोग बच्चों को भी प्रभावित कर सकता है। यही कारण है कि यह उप विशेषता बच्चों और किशोरों में दर्दनाक या गैर-भड़काऊ मस्कुलोस्केलेटल विकारों के उपचार से संबंधित है। इन स्थितियों में पुरानी संयुक्त बीमारियां और सूजन, किशोर संधिशोथ गठिया, प्रणालीगत शुरुआत किशोर संधिशोथ, फाइब्रोमायल्गिया या व्यापक मांसपेशियों में दर्द, डर्माटोमायोजिटिस, पॉलीआर्थराइटिस नोडोसा और अन्य वास्कुलिटिस और अन्य संयुक्त रोग शामिल हैं।

 

मणिपाल हास्पिटल क्यों चुनें 

मणिपाल हास्पिटल स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में काम करने वाले देश के कुछ सर्वाधिक प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों में से एक है जिसमें ऐसे उत्कृष्ट पीडियाट्रिक विशेषज्ञों को नियुक्त किया गया है जो इसकी पीडियाट्रिक इकाई को विशेष बनाते हैं। जब बात बच्चों की हो तो हमारा एकमात्र प्रयास यह रहता है कि किसी भी रोग को शुरुआत में ही जड़ से समाप्त कर दिया जाए। यही कारण है कि सभी संबंधित रुमेटोलॉजी मामलों के व्यापक उपचार के लिए हमने इस इकाई की स्थापना की है, जिसमें ल्यूपस, किशोर वय में होने वाला संधिशोथ, स्क्लेरोडर्मा, कावासाकी रोग, संक्रमण जनित गठिया, पुरानी वास्कुलिटिस और मांसपेशियों, आंख, या अन्य अंगों के सूजन संबंधी विकार शामिल हैं । हमारे पीडियाट्रिक रुमेटोलॉजिस्ट इन विभिन्न प्रकार के हड्डी, जोड़ों और मांसपेशियों के विकारों से पीड़ित बच्चों के लिए सुरक्षित और आरामदायक माहौल में इष्टतम उपचार प्रोटोकॉल का मूल्यांकन करने और उस पर चर्चा करने के लिए पीडियाट्रिक विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम करते हैं।

Homecare icon अपॉइंटमेंट
Homecare icon स्वास्थ्य जांच
Homecare icon होम केयर
हमसे संपर्क करें
सीओओ को लिखें
review icon हमारी समीक्षा करें
हमें कॉल करें